अर्थशास्त्र विभाग द्वारा आज दो दिवसीय नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन

एम.आर.पाई फाउंडेशन और फोरम ऑफ फ्री एंटरप्राइज, मुंबई के सहयोग से अर्थशास्त्र विभाग द्वारा आज दो दिवसीय नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। सत्र की शुरुआत गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन समारोह से की गई।
उद्घाटन सत्र में प्रिंसिपल डॉ. संजय गोयल ने फोरम ऑफ फ्री एंटरप्राइज मुंबई की सीईओ सुश्री स्वाति कपाड़िया, एमआर पाई फाउंडेशन के फैकल्टी श्री सचिन कामथ और सुश्री क्लेरिसा जथन्ना का स्वागत किया। डॉ. गोयल ने हमारे छात्रों को नौकरी बाजार की चुनौतियों से निपटने के लिए इस नेतृत्व शिविर की प्रासंगिकता बताई और इस छात्र केंद्रित पहल के लिए अर्थशास्त्र विभाग को बधाई दी। अपने संबोधन में, सीईओ सुश्री स्वाति कपाड़िया ने इस तरह के संगठन के उद्देश्य और शिविर के अपेक्षित परिणाम पर प्रकाश डाला। अर्थशास्त्र विभाग के अध्यक्ष डॉ. सूरज वालिया ने प्राचार्य डॉ. गोयल का स्वागत किया। डॉ. रितु वालिया ने उद्घाटन सत्र में मंच संचालन किया और दर्शकों को बताया कि यह चौथा वर्ष है जब अर्थशास्त्र विभाग इस शिविर का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम में कला, वाणिज्य और विज्ञान के पचहत्तर छात्र भाग ले रहे हैं। पहले दिन, डॉ. सचिन कामथ ने ‘लक्ष्य निर्धारण और प्राप्ति: सफलता का एक रोडमैप’ और ‘आदतों में महारत हासिल करना: व्यक्तिगत क्षमता को अनलॉक करना’ पर अपने विचार प्रस्तुत किए। सुश्री क्लेरिसा जथन्ना ने ‘संचार कौशल को तेज करना’ और ‘निर्णय लेने और समस्या-समाधान क्षमताओं’ पर एक सत्र लिया। छात्र पहले दिन के सत्र के परिणाम की अत्यधिक सराहना करते हैं।
कार्यक्रम को सफल बनाने में अर्थशास्त्र विभाग के संकाय के साथ-साथ छात्र स्वयंसेवक अभिनंदन, अनंत, स्नेहा, ऋचा और स्वाति ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस कार्यक्रम में डॉ. अनिल नरूला, डॉ. राजीव शर्मा एवं श्री यशपाल भी उपस्थित थे। उद्घाटन सत्र में कई अन्य लोगों ने भी डिजिटल माध्यम से भाग लिया। तकनीकी सहायता और अन्य सेवाओं के लिए, श्री. सुरजीत सैनी, स. जसबीर सिंह, श्री. रविकांत, श्री. अजय, श्री. जयभगवान और श्रीमती कमला उपस्थित थे