राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय डेक्लेमेशन प्रतियोगिता का आयोजन

राजनीति शास्त्र विभाग के द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय डेक्लेमेशन प्रतियोगिता करवाई गई।
“वर्तमान संदर्भ में गांधी जी के विचारों की प्रासंगिकता” विषय पर हरियाणा भर से कुल 28 प्रतिभागीयों ने अपने विचार रखे। इससे पहले प्राचार्य डा. संजय गोयल ने आए हुए सभी प्रतिभागीयों, टीम इन्चार्ज, निर्णायक मंडल के सदस्यों का कॉलेज परिसर में स्वागत किया। उन्होने युवा पीढ़ी से आह्वान किया की समकालीन समय में गांधी के विचारों को और ज्यादा गहन रूप से जानने की आवश्यकता है। आज की समस्याएं पैदा ही इस लिए हो रही हैं की गांधी के सिद्धांतो को तिलांजलि दे दी गई है। विभागाध्यक्ष डा. सी. बी. सैनी ने भी निर्णायक मंडल के सदस्यों- प्रो. बी. बी. भारद्वाज, डा. आर. के. गुप्ता एवं प्रो. पी. एस. निरवाणीयां का परिचय करवाया एवं अन्य सभी अतिथियों का स्वागत किया। पुरस्कार समारोह में आर.वी.एस. एवं प्रबंधक समिति के महासचिव श्री पंकज बंसल, कोषाध्यक्ष श्री श्याम बंसल, सांध्यकालीन सत्र के प्रधान श्री नवनीत गोयल ऐडवोकेट, कालेजियम के सम्मानित सदस्य डा. बी. डी. गुप्ता ने विजेताओं को पुरस्कार बांटे। परिणाम इस तरह से रहे:
1. प्रथम स्थान काजल एम.एल. एन. कालेज, यमुनानगर को प्राप्त हुआ एवं ईनाम राशि के रूप में 2100/-रूपये
प्राप्त किए।
2. द्वितीय स्थान पूर्णिमा, आर.के.एस.डी कॉलेज कैथल को प्राप्त हुआ तथा 1500/- रूपये ईनाम में जीते ।
3. तृतीय स्थान साक्षी, एम.के.जे.के कॉलेज रोहतक एवं प्रिया हिंदू कॉलेज जींद को संयुक्त रूप से प्राप्त हुआ।
4. तपस्या हिंदू कॉलेज जींद को सांत्वना पुरस्कार के रूप में 500 रूपये प्राप्त हुए
मंच संचालन डा. अशोक अत्रि ने किया।
इस अवसर पर प्रो. श्रीओम, डा. सुरेंद्र सिंह, प्रो. प्रवीण, प्रो. उमेश, प्रो. रीतू, प्रो. जगबीर एवं प्रो. देवीलाल ने अन्य सभी गतिविधियों को सुचारु रूप से पुरा किया। इस अवसर पर डा. राजबीर पराशर, डा. गीता गोयल, डा. अनिल नरुला, डा. वीरेंद्र गोयल, डा. अशोक शर्मा आदि भी उपस्थिति रहे।
स्वादिष्ट दोपहर के भोजन पश्चात औपचारिक रुप से राज्य स्तरीय डेक्लेमेशन प्रतियोगिता का समापन हुआ।

Leave a Reply