05 दिसम्बर 2019 स्थापना दिवस

5 Dec 2019

आज आर. के. एस. डी. कॉलेज के संस्थापक सेठ मक्खन लाल के जन्मदिवस ( 05 दिसम्बर) को स्थापना दिवस के रूप में मनाया गया। इसके साथ पुरातन छात्र मिलन समारोह का आयोजन भी बहुत ही भव्य ढंग से किया गया । कालेज प्रांगण में हवन के साथ आज के कार्यक्रम आरम्भ हुए, जिसमें राष्ट्रीय विद्या समिति के उपप्रधान अश्वनी शोरेवाला, महासचिव पंकज बंसल, सांध्यकालीन सत्र के संयोजक नवनीत गोयल ऐडवोकेट, डॉक्टर प्रेम चंद मित्तल प्रधान कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी, प्राचार्य डा संजय गोयल, डॉक्टर हरिंदर गुप्ता प्राचार्य प्रभारी सांध्यकालीन सत्र, डॉक्टर कमलेश संधू प्राचार्य कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन, डॉक्टर एस. सी . अरोड़ा, प्रीती शर्मा प्राचार्य आर .के. एस.डी . स्कूल एवं समस्त प्राध्यापक वर्ग एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। हवन में यजमान के तोर पर सुरेश मित्तल, अल्पना मित्तल, विष्णु मित्तल उपस्थित रहे।
प्राचार्य डा संजय गोयल ने कालेज की प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होने विशेष रूप से पुस्तकालय के नये संवर्धित स्वरूप, पी. जी. ब्लाक, एवं सांध्यकालीन सत्र की नई इमारत की चर्चा की। उन्होने भविष्य में मैन हाल के अपग्रेडेशन एवं नये कैफे हाऊस की योजना को भी अतिथियों के सामने रखा। इस अवसर पर कॉलेज की नई वेब साइट का भी शुभारंभ हुआ। हवन के बाद प्राचार्य डॉक्टर संजय गोयल ने सभी मुख्य अतिथियों और पुरातन छात्रों को कॉलेज भ्रमण के लिए आमंत्रित किया। कॉलेज हॉल से लेकर आधुनिक लाइब्रेरी,आधुनिक डायमंड जुबली पी. जी.ब्लॉक, इवनिंग कॉलेज के लिए लगभग तैयार हो चुकी बिल्डिंग और अंत में सेठ माखन लाल जी की समाधी पर पुष्पांजलि के साथ इस भ्रमण का सम्मापन हुआ।
कॉलेज के सेमिनार हॉल में सभी पुरातन छात्रों के साथ सालाना एलुमनी मीट का आयोजन भी किया गया। इसमें मुख्यातिथि संध्याकालीन सत्र के प्राभारी नवनीत गोयल जी थे। प्रिंसिपल डॉक्टर संजय गोयल ने नवनीत गोयल जी का इस पुरातन छात्र सम्मेलन में पहुंचने पर धन्यवाद किया। डॉक्टर संजय गर्ग जो कॉलेज की पुरातन छात्र समिति के संयोजक है, उन्होंने प्राचार्य और सभी पुरातन छात्रों का सभागार में पहुंचने पर धन्यवाद किया। प्रो गौरव और प्रो मिचेल जो की इंटरनेशनल एजुकेशन सेंटर, यू. एस.से.,से प्रमुख रूप से इस सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे, मुख्य आकर्षण रहे। नवनीत गोयल, सीमा गुप्ता, आर. के.गुप्ता, पुनीत एडवोकेट, मुकेश एडवोकेट, मुकेश वधवा, मोनिका राणा, जूही, महेश शर्मा , गौरव शर्मा और अन्य सभी कॉलेज के पुरातन छात्रों ने कॉलेज के बारे में अपने अनुभव सांझा किए।सभी पुरातन छात्रों से कॉलेज को लेकर फीडबैक भी लिए गए और उन्हें सम्मान के तौर पर कालेज के लोगो एवं फोटो चित्रांकन वाले मेमेंटोस देकर सम्मानित किया गया। मंच का संचालन प्रो श्री ओम और डॉक्टर एस. पी. वर्मा ने किया। कार्यक्रम के अंत में सभी के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई।

Leave a Reply