सात दिवसीय यूजीसी नेट अंग्रेजी के विषय पर अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन

कॉलेज के अंग्रेजी विभाग के द्वारा आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ (आई.क्यू.ए.सी) एवं कैरियर गाईडेंस सैल के सहयोग से सात दिवसीय यूजीसी नेट अंग्रेजी के विषय पर अभिविन्यास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह 26 सितम्बर तक चलेगा। देशभर से 65 प्रतिभागीयों ने अपनी प्रतिभागिता इसमें दर्ज करवाई। कालेज प्राचार्य डा संजय गोयल ने अपने अभिभाषण में इस सर्जनात्मक पहल के लिए अंग्रेजी विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि अंग्रेजी विभाग का गुणवत्ता युक्त शिक्षा एवं कैरियर सम्बन्धी यह आयोजन मील का पत्थर साबित होगा। इससे अंग्रेजी विषय की गहन जानकारी एवं तकनीकी अभिरूचियों का विस्तृत जानकारी अभ्यार्थियों को तो उपलब्ध करवाई जाएगी ही, कॉलेज के योगदान को भी नयी दिशा प्राप्त होगी। उन्होनें बताया कि अंग्रेजी एवं अन्य सभी विषयों में नेट की परीक्षा के लिए सुनियोजित, निरन्तर एवं सजग तैयारी की आवश्यकता होती है, उस दिशा में यह ओरियंटेशन कार्यक्रम अभ्यार्थियों को सही प्लेटफार्म उपलब्ध करवाएगा। विभागाध्यक्ष डा राजबीर पराशर ने धन्यवाद ज्ञापन पढ़ते हुए प्रबंधन समिति के पदाधिकारीयों एवं प्राचार्य का विशेष धन्यवाद
करते हुए अंग्रेजी विषय के साथ अन्य विषयों के अध्ययन को भी जरूरी बताया। उन्होने इस सृजनात्मक पहल के सम्भावित लक्ष्यों को प्राप्त करने का विश्वास दिलाया।
इससे पूर्व आई.क्यू.ए.सी की संयोजिका डा सीमा गुप्ता ने प्राचार्य डा संजय गोयल एवं सभी प्रतिभागीयों का स्वागत किया एवं पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा स्पष्ट की। पहले तकनीकी सत्र में डा एस पी वर्मा ने सामान्य पेपर की तथा डा सुरूची शर्मा ने द्वितीय पेपर की तैयारी एवं विषयवस्तु पर उद्बोधन दिया। डा गीता गोयल, डा मंजूला गुप्ता एवं प्रो अंजली कुर्रा ने भी सक्रीय भूमिका निभाई।
प्रो रिचा लांग्यान एवं डा एस पी वर्मा ने काव्यात्मक रूप से मंच संचालन करते हुए प्रतिभागीयों का उत्साहवर्धन किया। इस कार्यक्रम का संयोजन डा एस पी वर्मा एवं डा सुरूची शर्मा ने किया एवं डा जयबीर धारीवाल एवं प्रो नरेश गर्ग ने संगठन सचिव की भूमिका निभाई।