राज्य स्तरीय अन्तर-महाविद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता

राज्य स्तरीय अन्तर-महाविद्यालय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के अंतिम दिन डायरेक्टर स्पोर्ट्स श्री भुपेंद्र सिंह पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यातिथि थे। उनके साथ प्रबंधक समिति के प्रधान श्री साकेत मंगल एडवोकेट, सांध्यकालीन सत्र के प्रधान श्री नवनीत गोयल, डा. बी. डी. गुप्ता, श्री महेश मंगल, प्राचार्य डॉ. संजय गोयल तथा सांध्यकालीन सत्र के प्राचार्य प्रभारी डा. हरिंदर गुप्ता ने विजेता टीमों को ट्राफी एवं मैडल प्रदान किए। इससे पहले लड़कियों के फाइनल का शुभारंभ बास्केटबॉल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रविंद्र हुड्डा ने किया । लड़को के फाइनल का शुभारंभ डायरेक्टर स्पोर्ट्स श्री भुपेंद्र सिंह ने किया। उन्होने डा. गुरदीप भोला के नेतृत्व में कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा खेलों में आर. के. एस. डी. कालेज के निरन्तर अच्छे योगदान की सराहना की।
आज के मैच के परिणाम इस तरह रहे।
लड़कियों के वर्ग में एम.के.जे.के रोहतक ने आर.के.एस.डी.कैथल को 50:35 के स्कोर से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। टीकाराम कॉलेज सोनीपत तृतीय स्थान पर रहा।
लड़कों के वर्ग में जाट कॉलेज रोहतक ने जी. सी. कॉलेज पंचकुला को62:36 के स्कोर से हराकर ट्राफी जीती। एस.ए.जैन कॉलेज अम्बाला तृतीय स्थान पर रहा। प्रतियोगिता में लड़कियों मे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का सम्मान सरस्वती, एम.के.जे.के रोहतक को दीया गया। जबकि लड़को में बेस्ट प्लेयर साहिल,जाट कॉलेज रोहतक को आंका गया। विजेता टीमों को 25000 रूपये , द्वितीय स्थान 15000 एवं तृतीय 10000 रूपये पुरस्कार के रूप में दिए गए ।
रेफ्री की भूमिका वेदप्रकाश, सचिन, कुलदीप ,राजेन्द्र , सतीश हुड्डा, पंकज आदि ने निभाई। इनके अलावा सतपाल शर्मा ,राजेश ,पंकज पाराशर ,शैफाली , हरदीप एवं अनूप धीमान, गुरमीत, दीपिका, जयबीर ने इस प्रतियोगिता को करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पूर्व खिलाड़ी यशपाल, शिशपाल , इंद्रजित भी ने इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए। मंच संचालन का कार्य डा. अशोक अत्रि ने किया। गत रात के सेमिफाइनल का शुभारंभ श्री नायब सिंह सैनी, कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के सांसद, ने किया। सांसद महोदय ने आर.के.एस.डी. कालेज द्वारा खेलो के प्रोत्साहन के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। खेलों सम्बन्धी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उन्होने स्वकोष से पांच लाख राशि कालेज को प्रदान की।
इस खेल उत्सव को सफल बनाने में प्रो. विशाल आनंद एवं प्रो. राजेश देसवाल एवं उनके समिति के अन्य साथियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। राष्ट्रगान के साथ यह आयोजन कामयाबी के साथ सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply