एनएसएस प्रकोष्ठ के सौजन्य एवं उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार के द्वारा प्रायोजित सात दिवसीय कैंप

कॉलेज की एन.एस. एस. की तीनों इकाईयों के 30 वॉलंटियर्स ने एस.डी. पी.जी. कॉलेज पानीपत और एस.ए. जैन कॉलेज अम्बाला में कुरुक्षेत्र विश्वविधालय कुरुक्षेत्र एनएसएस प्रकोष्ठ के सौजन्य एवं उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार के द्वारा प्रायोजित सात दिवसीय कैंप में भाग लिया। 23 से 29 मार्च व 24 से 30 मार्च तक लगे इन कैम्पों में विश्वविद्यालय से सम्बंधित सभी कालेजों को भाग लेना अनिवार्य था।
इनका नेतृत्व डॉक्टर जयबीर धारीवाल व डॉक्टर एस पी वर्मा ने किया।एसडी कॉलेज पानीपत में 14 विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा कॉलेज प्रांगण की सफाई, सामाजिक बुराइयों से जुड़े हुए नुक्कड़ नाटक, ऐतिहासिक जगहों पर जाना,समाज की विभिन्न अंगों से जुड़कर तरह-तरह की कलाएं सीखना तथा अपने आप को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश करना आदि सभी गतिविधियों में से निकलकर वहां कैंप में स्वयंसेवकों ने अपने आपको और तराशने की कोशिश की। विदित रहे कि यह कैंप कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी कुरुक्षेत्र द्वारा आयोजित था तथा दिन और रात का था, जिसमें सभी विद्यार्थी अपने अपने प्रोग्राम ऑफिसर्स के साथ पूरे 7 दिन और रात वही रहे और सभी कार्यक्रमों में भाग लिया। सभी विधाओं को मिलाकर आरकेएसडी कॉलेज के इन 14 विद्यार्थियों को एसडी कॉलेज पानीपत द्वारा दूसरी पोजीशन प्राप्त हुई तथा अलग-अलग स्तर पर उन्होंने अनेक मेडल्स भी जीते।
एस ए जैन कॉलेज अंबाला में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या 16 थी जहां इनमें से अनेक विद्यार्थियों ने कहीं कई विधाओं में मेडल्स जीत कर अपने महाविद्यालय के गौरव को बढ़ाया, वही सागर शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक का खिताब अपने नाम किया। प्रीति, कोमल, शिखा,नेहा, कनिका, रूपाली, बिंटू,गौरव, सागर,दीपक,कुसुम आदि अनेक स्वयंसेवकों ने तरह तरह की गतिविधियों से अपने महाविद्यालय के नाम को इन कैंप्स के माध्यम से उज्जवल किया, कॉलेज प्रांगण पहुंचने पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय गोयल ने सभी स्वयंसेवकों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी तथा आगे भी इसी तरह से समाज में कार्य करते रहने के लिए प्रेरित किया। कॉलेज प्रधान श्री साकेत मंगल ने बनाए बधाई संदेश भेजें। इस अवसर पर एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसरस जयबीर धारीवाल,डॉक्टर एसपी वर्मा तथा डॉक्टर श्वेता गर्ग उपस्थित रहे।