साक्षात्कार कौशल एवं ऑनलाइन और ऑफलाइन संचालन पर वार्ता नामक शीर्षक पर एक गोष्ठी का आयोजन

सांयकालीन सत्र के वाणिज्य विभाग द्वारा साक्षात्कार कौशल एवं ऑनलाइन और ऑफलाइन संचालन पर वार्ता नामक शीर्षक पर एम कॉम अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।
इसका आयोजन सांयकालीन सत्र के वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज बंसल व प्रो शिवानी गर्ग द्वारा करवाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ मनोज बंसल ने आये हुए सभी विद्वानों का स्वागत किया और विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। उसके बाद ऑनलाइन और ऑफलाइन संचालन पर वार्ता करते हुए मुस्कान, आदर्श, दिव्या, दीप्ती, तनु, पल्लवी ने शिक्षा, चिकित्सा, नौकरी, शॉपिंग आदि क्षेत्रों पर ऑनलाइन व ऑफलाइन के फायदे व नुक्सान का विस्तार से विवेचना की।
उसके बाद साक्षात्कार कौशल से संबंधित सभी उपयोगी बिंदुओं को सोनिया जिंदल, अंजलि, कुनिका गर्ग, मानसी मित्तल, सोनिया, तन्वी ने विस्तार पूर्वक अपनी चर्चा का विषय बनाया और बायो डाटा, बैठने उठने का तरीका, कपड़े पहनने का तरीका, साक्षात्कार में पूछे जाने वाले सामान्य व तकनीकी सवालों के जवाब आदि विषय पर जानकारी प्रदान की। अंतिम वर्ष की कक्षाओं में पढ़ रहे सभी विद्यार्थियों ने इस वार्ता की सभी महत्वपूर्ण बातों को समझ कर अपना ज्ञान वर्धन किया। कार्यक्रम में मंच संचालक की भूमिका पुष्पा व पलक गुप्ता ने निभाई।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ संजय गोयल ने वाणिज्य विभाग को बधाई दी और प्राध्यापकों व विद्यार्थियों की इस कड़ी मेहनत की भूरी भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस वार्ता से हर एक विद्यार्थी को आने वाले समय में लाभ मिलेगा।
संध्याकालीन सत्र के प्राचार्य प्रभारी डॉ. हरिंदर गुप्ता ने इस कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए डॉ संजय गोयल का धन्यवाद किया। उन्होंने विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए बताया कि प्रत्येक विभाग के प्राध्यापकों द्वारा लगभग 30 कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं जोकि प्राध्यापकों की कड़ी मेहनत का परिणाम है। प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करने के लिए कार्यक्रम के अंत में पुरस्कृत किया गया। इस प्रकार का आयोजन प्रबंधक समिति के प्रधान साकेत मंगल एडवोकेट एवं उनकी पूरी टीम की सकारात्मक सोच का सफल परिणाम है । इस अवसर पर प्रो मनिका गुप्ता, प्रो. अंकित गर्ग, डॉ अजय मित्तल, प्रो निधि बिन्दलिश, डॉ मीनू भूटानी, प्रो. रंजू निर्वानिया, प्रो. संयोगिता शर्मा, प्रो नितिका गाबा, प्रो. प्रियंका, प्रो काजल, प्रो अनुराधा, प्रो कुसुम धीमान, हिमानी अग्रवाल, प्रो रेनू जांगड़ा आदि उपस्थित रहे।
error: Content is protected !!