सांध्यकालीन सत्र के वाणिज्य विभाग द्वारा बी. कॉम वोकेशनल (इंश्योरेंस) के विद्यार्थियों का एल.आई.सी की कैथल ब्रांच में भ्रमण

सांध्यकालीन सत्र के वाणिज्य विभाग द्वारा बी. कॉम वोकेशनल (इंश्योरेंस) के विद्यार्थियों का एल.आई.सी की कैथल ब्रांच में भ्रमण करवा वर्कशॉप में भागीदारी करवाई I इस वर्कशॉप में एल.आई.सी के मुख्य अधिकारियों ने बीमा योजनाओं के विषय में विद्यार्थियों को विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाईI श्री विजय बंसल शाखा प्रबंधक (विक्रय), प्रेम चंद प्राचार्य, अभिकर्त्ता प्रशिक्षण केंद्र व रमेश सैनी, सहायक शाखा प्रबंधक (विक्रय) ने इंश्योरेंस के क्षेत्र में विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर से अवगत करवाया। उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 में लोगों ने बीमा की महत्ता को जाना और अपना स्वास्थय बीमा करवाया। मनीष गर्ग (विकास अधिकारी) एवम पी के शर्मा (विकास अधिकारी) ने अपने बीमा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी गतिविधियों व विभागों से विद्यार्थियों को परिचित करवाया एवम नव-व्यवसाय, पोलिसी-सेवा तथा LIC द्वारा दिए जाने वाले सभी प्रकार के बीमा दावों के बारे में भी अवगत करवाया। उन्होंने विद्यार्थियों के सभी सवालों के जवाब देते हुए उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए तकनीकी व प्रबंधकीय ज्ञान भी दिया। इस कार्यक्रम में लगभग 35 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसको दो सत्रों में आयोजित कर कोविड-19 के निर्देशों का पालन भी किया गया।
इस कार्यक्रम के संयोजक सांध्यकालीन सत्र के वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो मनोज बंसल ने बताया कि इस कार्यक्रम को करवाने की प्रेरणा प्रबंधक समिति के प्रधान श्री साकेत मंगल अधिवक्ता, सांध्यकालीन सत्र के प्रधान श्री नवनीत गोयल अधिवक्ता, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ संजय गोयल एवं सांध्यकालीन सत्र के प्राचार्य प्रभारी डॉ हरिंदर गुप्ता से प्राप्त हुई। उन्होंने रोजगारपरक शिक्षा को बढ़ावा देने पर जोर दिया। इस कार्यक्रम की सह संयोजिका के रूप में प्रो. निधि गुप्ता, प्रो .कविता झाम्ब, प्रो.शीतल व प्रो .कनिका बंसल ने सभी विद्यार्थियों का नेतृत्व किया।

error: Content is protected !!